Citizen ReportingNews

पैंथर्स अध्यक्ष ने सभी पैंथर्स से दुनिया को  ‘मेरा देश, भारत मेरा घर‘ समझने का आह्वान किया

Jammu, May 19, 2021:जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता प्रो. भीम सिंह ने पैंथर्स पार्टी के सभी सक्रिय सदस्यों के सहित उन सभी का आह्वान किया जो मानवता, भाईचारे, शांति व सार्वभौमिक विकास पर विश्वास करते हैं, से सार्वभौमिक भाईचारे, शांति, प्रगति व धर्मनिरपेक्षता के मिशन के साथ ‘विश्व मेरा देश और भारत मेरा घर‘ के बैनर अपने हाथों में उठाएं।
उन्होंने कहा कि भारत में 80 प्रतिशत आबादी संकट में है, विशेष रूप से भारत में रहने वाली 80 प्रतिशत आबादी भूख व भुखमरी से मर रही है और गांवों में ताजा पानी भी उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत में सब कुछ नियमित भोजन, सब्जियों, ब्रेड की कमी से जूझ रहा है, यहां तक कश्मीर से कन्याकुमारी तक और द्वारका से मणिपुर तक टमाटर 80 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचा जा रहा है, जबकि प्याज 70 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह शहरी क्षेत्रों में रहने वालों की जीवन शैली और जरूरतों के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, क्योंकि शहरी क्षेत्रों में जीवन गांवों में रहने वाले 80 प्रतिशत लोगों के जीवन से काफी अलग है।
उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर जैसे प्रांतों में जीवन दयनीय है, क्योंकि राज्यों में कोई लोकतंत्र, कानून का शासन नहीं है, जिसे वे केंद्रशासित प्रदेश कहते हैं। जम्मू-कश्मीर जैसे केंद्रशासित प्रदेशों पर पूंजीपति वर्ग सहित शासन करने वाले एक विलासितापूर्ण जीवन जी रहे हैं, जो सभी प्रकार की सब्जियां और बोतलों का पीने का पानी खरीद सकते हैं, जबकि भारत के गांवों में 80 प्रतिशत आबादी के पास पीने का पानी है, सब्जियां नहीं हैं और आज कोविड-19 महामारी के कारण खाद्यान्न भी नहीं हैं।
प्रो. भीम सिंह ने भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद से अपील की कि जम्मू-कश्मीर सहित लद्दाख का राज्य का दर्जा बहाल किया जाय ताकि यहां विधानसभा चुनाव बिना किसी देरी के हों। यह जम्मू-कश्मीर बचाने का एकमात्र तरीका है, जहां कोई लोकतंत्र नहीं है। उन्होंने सभी पैंथरों से आह्वान किया कि वे कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक धरती पर और अपने घरों के अंदर इंसान की तरह व्यवहार करें। उन्होंने अपने सभी दोस्तों, साथियों और यहां तक कि अजनबियों को भी बताया कि उन्होंने पैंथर्स पार्टी बनाई है, किसी गांव, कस्बे के नाम पर नहीं, बल्कि पूरी मानवता के लिए। मैं खुद को पैंथर कहता हूं, जिसका मतलब है, समानता और सभी के लिए न्याय के लिए लड़ने वाला बाघ। इसलिए दोस्तों, मैं दुनिया को अपना देश और भारत को अपना घर कहता हूं। आइए हम सभी पूरी दुनिया और इंसानों को बचाने के लिए एकजुट हों।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button