Citizen ReportingEducationNewsYouth

आर्यन्स में “कोविड-19 के बाद स्टार्टअप्स का भविष्य” पर एक कार्यशाला आयोजित

जम्मू 23 मई, 2021 : आर्यन्स ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेज, राजपुरा, नज़दीक चंडीगढ़ ने ‘;फ्यूचर ऑफ़ स्टार्ट अप पोस्ट कॉविड -19’; पर एक वर्चुअल वर्कशॉप का आयोजन किया। श्रीमती पूजा कुमार, महिला उद्यमी, संस्थापक निदेशक, इन्नोव इंटेलेक्ट, पेटेंट एजेंट, भारत
सरकार ने आर्यन्स के इंजीनियरिंग, नर्सिंग, फार्मेसी, कानून, प्रबंधन, शिक्षा और कृषि के छात्रों के साथ बातचीत की। डॉ अंशु कटारिया, अध्यक्ष,आर्यन्स ग्रुप ने वेबिनार की अध्यक्षता की।
श्रीमती कुमार ने छात्रों और संकाय सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि महामारी अपने साथ कई रीसेट लाई है जिसमें संस्थापक उत्कृष्ट विकास करने के बाद अब अचानक अपने अस्तित्व के लिए चिंतित हैं।
श्रीमती कुमार ने कहा कि सारी दुनिया कॉविड-19 महामारी से पीड़ित है और कई उद्योग आर्थिक उथल-पुथल से उभरने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, कुछ उद्योग जैसे मास्क, इन्फ्रारेड आधारित थर्मामीटर, पीपीई किट, ऑनलाइन मीटिंग टूल, मीडिया स्ट्रीमिंग, नॉन-कॉन्टेक्ट-बेस्ड सिस्टम, फार्मास्यूटिकल्स, पेटेंट उत्पाद और प्रौद्योगिकी की बिक्री में वृद्धि दिखी है ।
उन्होंने कहा कि हालांकि अब सब कुछ डिजीटल हो चुका है, लेकिन हमें महामारी से प्रभावित अन्य मामलों जैसे व्यवसाय की निरंतरता के मुद्दों से परे देखना होगा। चूँकि चीजों का सामान्य होना अभी भी मुश्किल है, हमें वर्तमान व्यावसायिक प्रक्रियाओं का मूल्यांकन करना शुरू करना चाहिए और व्यावसायिक परिदृश्य के भविष्य के बारे में सोचना चाहिए व हम इस संकट से क्या सीख सकते हैं, जिसे हम ;’नए सामान्य’; में समायोजित करने के लिए ले सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button